हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों के हुजूम ने हाथ उठाकर आंजना को भारी मतों से विजयी बनाने का लिया संकल्प

दस साल हुए बेकार, अब है बदलाव की बयार, लालों में लाल है भैया उदय लाल है, के नारों से गुंजायमान हुआ चित्तौड़गढ़   कांग्रेस प्रत्याशी आंजना की नामांकन महारैली और महा जनसभा में उमड़ा जनसैलाब

Apr 4, 2024 - 20:40
 0  0
हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों के हुजूम ने हाथ उठाकर आंजना को भारी मतों से विजयी बनाने का लिया संकल्प

कांग्रेस के राष्टीय अध्यक्ष खड़गे,प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट सहित कई दिग्गज नेताओं ने महा जनसभा को किया सम्बोधित

चित्तौड़गढ़  लोकसभा चुनाव के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना ने गुरुवार को अपना नामांकन रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया।

 भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लोकप्रिय प्रत्याक्षी किसान केसरी नाम से प्रसिद्ध उदयलाल आंजना के नामांकन महारैली से पूर्व आयोजित जन आशीर्वाद महासभा के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे थे अध्यक्षता प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने की एवं अति विशिष्ट अतिथि के रुप में पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट मंचासीन थे तथा मावली के विधायक पुष्कर डांगी, मंदसौर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप सिंह गुर्जर,पूर्व विधायक प्रीति सिंह शक्तावत,रामलाल मीणा, राजेंद्र सिंह विधूड़ी ,शंकर लाल बेरवा एवं सरस डेयरी चेयरमैन बद्रीलाल जगपुरा विशिष्ट अतिथि के रूप में  उपस्थित थे। अतिथियों के मंच पर पहुंचने पर कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना एवं पूर्व राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने अतिथियों को मेवाड़ी साफा पहनाकर, स्मृति चिन्ह भेंटकर एवं कांग्रेस पार्टी का मफलर पहनाकर  मेवाड़ की पावन धरा पर आत्मीय स्वागत अभिनंदन किया।

जन आशीर्वाद महासभा को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मल्लिकार्जुन ने कहा कि चित्तौड़गढ़ शक्ति भक्ति एवं त्याग की नगरी है मोदी जी की गारंटी यहां चलने वाली नहीं है ये वीरों की भूमि है यहां स्वाभिमान के लिए जान तक कुर्बान कर दी जाती है यहां जुमले बाजी नही चलने वाली है। उन्होंने कहा कि मोदी  भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सहित सैकड़ों महापुरुषों की कुर्बानी की वजह से आप इस प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे हो
संविधान के निर्माता डा भीमराव अम्बेडकर साहब के बनाए हुए कानून की रक्षा करने की जिम्मेवारी आपकी है और आप स्वंय संविधान को बदलने पर तुले हुए हो। 

हजारों की संख्या में उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि बीजेपी वाले परिवार वाद की बात करते हैं जबकि स्वर्गीय राजीव गांधी जी की मृत्यु के बाद से उनके परिवार से कभी कोई प्रधानमंत्री नही बना है जब सोनिया गांधी जी के पास प्रधानमंत्री बनने का अवसर आया भी तो उन्होने कुर्सी का त्याग करते हुए एक अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी के रूप में देश को दिया। ये परिवार तो देश के लिए शहीद होने वाले परिवार में से है और देश के लिए समर्पित है। उन्होने कहा कि बीजेपी तो एक स्पेशलिस्ट वॉशिंग मशीन है जिसमें भ्रष्ट से भ्रष्ट व्यक्ति को वो इसमें डालकर धोते हैं और फिर उसे चुनाव का टिकिट देते हैं। उन्होंने मोदी जी के वादे याद दिलाए मोदी जी ने कहा हर एक के खाते में 15–15 लाख रुपए में डालूंगा,पर एक रुपया नही डाला,किसानों की आमदनी डबल करूंगा पर नहीं हूई, बीजेपी झूठों की पार्टी है और मोदी जी इन झूठों के सरदार है। यह लोग कहते हैं कांग्रेस में 70 सालों में क्या किया तो इन्हें मैं बता दूं कि जब देश में सुई भी नही बनती थी तब कांग्रेस राज में भारत ने बड़े बड़े रॉकेट बनाए। मोदी जी जब आपकी 56 इंच की छाती है और फिर भी चीन भारत की जमीन पर कब्ज़ा क्यूं किए जा रहा है ?

जन आशीर्वाद महासभा में खड़गे ने कांग्रेस की गारंटी योजना के बारे में विस्तार पूर्वक बताया कि देश में अगर इंडिया महागठबंधन की सरकार बनती है तो एक लाख शिक्षित युवाओं को ट्रैनिंग देकर नौकरी दी जाएगी,किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, एम एस पी के लिए किसानों के हित में नया कानून बनाएंगे, जातिगत जनगणना करके गरीबों को लाभ दिया जाएगा, हर साल गरीब महिला मुखिया के खाते में 1 लाख रुपए की सहायता राशि ट्रांसफर की जाएगी एवं 
मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए की मजदूरी प्रतिदिन दी जाएगी तथा महंगाई को दूर करेंगे और युवाओं को रोजगार देंगे। विशाल जन समूह को देखते हुए खड़गे ने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में आप लोगो ने आंजना जी के लिए उपस्थित होकर ये दर्शा दिया है की आंजना जी की जीत सुनिश्चित है। उन्होंने उपस्थित विशाल जन समुदाय से हाथ ऊंचा करके कांग्रेस को विजय बनाने के लिए संकल्प दिलाया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जन आशीर्वाद महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में जब आंजना जी को कहा चुनाव लड़ने के लिए हम सबने आग्रह किया तो आंजना जी ने हमें जवाब दिया की "टाईगर ज़िंदा है" कांग्रेस पार्टी के आदेश को सर्वोपरि मानते हुए आंजना जी ने कहा की चुनाव भी लडूंगा और जीतकर चित्तौड़गढ़ की आवाज संसद में बुलंद भी करूंगा। डोटासरा ने कहा कि बीजेपी राज में चीन हमारी भूमि पर कब्जा करते जा रहा है,लोकसभा से सांसदो को निकाला जा रहा है
नेताओं को ईडी और सीबीआई से डराया जा रहा है।किसान की दुगुनी आमदनी कहां गई बेरोजगारों को दी जाने वाली वो करोड़ों नोकरिया कहां गई इस लोकसभा चुनाव में किसान जीतेगा सीपी जोशी हारेगा।उदयलाल आंजना वो शख्स है जिसकी कलम से किसानों का कर्जा तुरंत माफ किया गया था।

जन आशीर्वाद महासभा को संबोधित करते हुए पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी इस बार 400 पार का नारा दे रही है जबकि पिछली बार 300 पार होने के बाद उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी लगाकर आम आदमी की कमर तोड़ दी थी यदि इस बार 400 पार आ गए तो यह लोग अपने मन की हर इच्छा पूरी करेंगे लोकतंत्र को खत्म कर देंगे, संविधान को मिटा कर रख देंगे। इसलिए हम सबको मिलकर इस बार लोकतंत्र को और संविधान को बचाना है। पायलट ने कहा कि आंजना जी और हमारे बीच संबंध बहुत पुराने हैं आंजना जी जनता के लिए समर्पित है मुझे यह देखकर बहुत खुशी महसूस होती है। जनता की सेवा में ये दौड़ते भी हैं भागते भी हैं और मौका मिले तो दहाड़ते भी हैं मुझे भी इनको देखकर ऊर्जा मिलती है।पायलट ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान कांग्रेस पार्टी के पक्ष में करवा कर किसान पुत्र उदयलाल आंजना को भारी मतों से विजय श्री दिलावें।

स्वागत उद्बोधन में कांग्रेस प्रत्याशी किसान केसरी नेता उदयलाल आंजना ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज 1998 लोकसभा के चुनाव के जैसा ही माहौल है पूरे जिले में कांग्रेस एक जुट है मैं 1998 की तरह ही किसान भाईयों की लड़ाई लड़ रहा हुं। बीजेपी वालों ने विधानसभा चुनाव में बड़े बड़े वादे किए थे वो सब वादे धराशाई हो गए हैं गैहू, सरसों समर्थन मूल्य पर खरीदे नही जा रहे हैं पेट्रोल डीजल की रेट कम नहीं हो रही है महंगाई चरम पर है।आंजना ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में अफीम  काश्तकारों से 20–20 हज़ार रुपए लूट कर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया गया है। क्षेत्र की जनता मुझे अगर मौका देती है तो मैं एक किसान हूं किसान के हित में कार्य करूंगा और अफीम काश्त कारों का ₹1 भी नहीं लगने दूंगा। इस पर उपस्थित विशाल जनसमूह ने हाथ उठाकर आंजना को विजय श्री दिलाने का संकल्प लिया।

जन आशीर्वाद महासभा के पश्चात विशाल जनसमूह की महारैली चित्तौड़गढ़ शहर के प्रमुख मार्गो से होती हुई कलेक्टरी चौराहे पर आई जहां  किसान वर्ग ने कांग्रेस प्रत्याशी आंजना को अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा। महारैली के चित्तौड़गढ़ शहर से गुजरने पर आंजना का जगह-जगह भव्य स्वागत अभिनंदन हुआ।

कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रूप से जिला कांग्रेस महासचिव पुरुषोत्तम लाल झंवर एवं विधानसभा क्षेत्र युवक कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष एवं पार्षद रविप्रकाश सोनी ने किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Avinash chaturvedi

+919414112300
I'm Avinash, a dedicated news editor with a keen eye for storytelling and a passion for staying ahead of the latest developments. Armed with a background in journalism and a knack for uncovering hidden gems of information, I strive to present news in an engaging and informative manner. Beyond the headlines, I'm an avid [Hobbies/Interests], and I believe that every story contributes to the rich tapestry of our world. Join me as we dive into the dynamic world of news and discover the stories that shape our lives.